Friday, September 23, 2022

महिलाओं की बिछिया पहनते समय की गई ये 3 गलतियां पति को कर देती है बर्बाद, जानिए क्या आप भी ?….

- Advertisement -

हमारे हिन्दू धर्म के मुताबिक शादीशुदा औरतों को सोलह श्रृंगार करके ही रहना चाहिए. उनके ऐसा करने से उनके पति की बरक्कत होती है. साथ ही उनके वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है. ऐसी महिलाओं के पतियों की उम्र लम्बी और उनके कारोबार में उन्हें सफलता हासिल होती है.

अब बात जब सोलह श्रृंगार की आती है तो बिछिया सबसे जरुरी श्रृंगार माना जाता है. इसके बिना किसी भी महिला का श्रृंगार अधूरा ही रहता है. यही वजह है कि शादी के मंडप में भी बिछिया पहनाने की रस्म अदा की जाती है. वाही ज्योतिष शास्त्र में भी बिछिया धारण करने के कई फायदे बताये गये है. लेकिन इसे पहनने के कुछ नियम कायदे भी होते है. जिन्हें नजरअंदाज करने पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

टूटी हुई बिछिया पहनने से होगा नुकसान

- Advertisement -

कभी शादीशुदा औरतो को भुलकर भी टूटी हुई बिछिया नहीं पहननी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा करना किसी भी औरत के पति के लिए अपशगुन का संकेत है. जिसका सीधा असर पति के कामकाज और धनसम्पत्ति पर पड़ता है. अक्सर कई महिलाऐं अपनी फेवरेट बिछिया के टूट जाने पर भी उन्हें पहनना नहीं छोडती. अगर आपके पास भी ऐसी कोई बिछिया है तो उसे ठीक करा कर पहन सकती है.

ज्योतिष शास्त्र

सोने की बिछिया कर देगी घर बर्बाद

अक्सर आपने अपनी दादी माँ या नानी माँ से सुना होगा की शादीशुदा औरतों को भूलकर भी सोने की बिछिया नहीं पहननी चाहिए. ऐसा करना अपशगुन माना जाता है.

- Advertisement -

वही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पैरों में सोने की बिछिया न पहनने का मुख्य कारण ये है की भगवान् विष्णु का पसंदीदा धातु सोने को माना जाता है और सोने की प्रतीक माँ लक्ष्मी को माना जाता है. ऐसे में अगर आप सोने के बिछिया पहनते है तो आपसे ये दोनों ही रुष्ट हो सकते है. जिससे आपके पति का कारोबार तबाह भी हो सकता है.

दूसरों को कभी न दें अपनी पहनी बिछिया

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपको कभी भी अपनी पहनी बिछिया अपनी किसी रिलेटिव या सहेली को भुलकर भी नहीं देनी चाहिए. आपके ऐसा करने से आपके परिवार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है.

साथ ही आपके पति  को आर्थिक तौर भी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए आप इस बात को गांठ बांध ले कि चाहे आपसे कोई कितनी भी विनती करें. लेकिन आप अपनी बिछिया किसी को नहीं देंगी.

यह भी पढ़े : मिडिल क्लास लोगों की ऐसी 15 मशहूर आदतें, जो लम्बे समय से चली आ रही है, आप भी देखे अपनी फेवरेट आदत

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular