Saturday, January 22, 2022
HomeEntertainmentजब सुजैन खान को दिल दे बैठे थे ऋतिक, ठुकरा दिए थे...

जब सुजैन खान को दिल दे बैठे थे ऋतिक, ठुकरा दिए थे 30,000 लड़कियों के प्रपोजल

- Advertisement -

बॉलीवुड इंडस्ट्री के नामचीन कलाकार जिन्होंने बाल अवस्था में ही अपनी पहचान स्थापित कर ली थी, ऐसे सुपरस्टार ऋतिक रौशन को भला कौन नहीं जानता। अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाने वाले ऋतिक आज 48 वर्ष के हो गए हैं।

कोरोना की वजह से फीका रहा जन्मदिन

10 जनवरी, 1974 को जन्म लेने वाले ऋतिक आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। हालांकि, कोरोना की वजह से इस बार उन्होंने कोई भी स्पेशल पार्टी नहीं ऑर्गनाइज़ की है। बता दें, महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर का कहर बढ़ गया है। इससे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री भी अछूती नहीं है। हाल ही में मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नादियडवाला की फैमिली कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी जिसके बाद उनकी पूरी बिल्डिंग को क्वारंटीन कर दिया गया है। प्रोड्यूसर की बिल्डिंग में घर होने की वजह से अभिनेता ऋतिक रौशन भी इस वक्त क्वारंटीन में हैं। यही कारण है कि उन्होंने इस बार अपना बर्थडे नॉर्मली मनाया है।

कहो ना प्यार है से किया डेब्यू

ग्रीक गॉड के नाम से मशहूर अभिनेता ऋतिक रौशन बीते दो दशकों से फिल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं। उनकी जबरदस्त एक्टिंग और डांसिंग टेकनीक्स के काफी संख्या में लोग दीवाने हैं।

उनकी फैन फॉलोइंग का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहली फिल्म के रिलीज़ होने के बाद ऋतिक रौशन को शादी के लिए 30 हजार से अधिक शादी के प्रपोजल मिले थे। साल 2000 में आई फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू करने वाले ऋतिक रौशन ने अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म जगत में क्रांति ला दी थी।

इस फिल्म में उनके अपोजिट अमिशा पटेल को देखा गया था। उन्होंने भी इसी फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। ऋतिक के पिता राकेश रौशन के निर्देशन में बनी इस मूवी ने बॉक्सऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे।

शादी के लिए आए हज़ारों प्रपोजल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म में ऋतिक की जबरदस्त एक्टिंग और उनके लुक्स पर लड़कियां इतनी फिदा हो गई थीं कि 30,000 से ज्यादा लड़कियों ने उन्होंने शादी के लिए प्रपोजल भेज दिये थे।

हालांकि, ऋतिक का दिल तो साधारण सी एक लड़की ने चुरा लिया था। इस लड़की को देखते ही ऋतिक ने शादी का फैसला कर लिया था। और उन्होंने यही किया पहले उस लड़की से प्यार किया और फिर उससे ही शादी की।

पहली नज़र में हुआ था सुजैन से प्यार

यह लड़की कोई और नहीं सुजैन खान थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता ने सुजैन को एक ट्रैफिक सिग्नल पर रोड क्रॉस करते हुए देखा था। तभी उन्हें देखते ही ऋतिक उनके प्यार में पागल हो गए थे। बता दें, सुजैन गुजरे दौर के सुपरहिट एक्टर संजय खान की पुत्री हैं।

जानकारी के अनुसार, दोनों की मुलाकात किसी फिल्म के सेट पर हुई थी। इस दौरान ऋतिक अपने करियर की शुरुआत कर ही रहे थे। वे दोनों अक्सर मिला करते थे। उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी हो गई थी। देखते ही देखते उनकी दोस्ती कब प्यार में बदल गई इस बात का उन्हें कभी अंदाज़ा ही नहीं रहा। फिर एक दिन ऋतिक ने सुजैन को अचानक से प्रपोज़ कर दिया जिसपर वे इनकार ना कर सकीं। कुछ महीनों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद ऋतिक और सुजैन ने शादी कर ली।

रिश्तों में आई दरार

शादी के कुछ सालों बाद दोनों के दो बच्चे हुए जिनका नाम ह्रिधान और ह्रेहान रौशन है। एक कंप्लीट फैमिली कही जाने वाली रौशन फैमिली में एक ऐसा तूफान आया जिसने पूरी फैमिली को बिखेर कर रख दिया। इस आंधी का नाम था तलाक। सुजैन के नाम का अपने हाथ पर टैटू गुदवाने वाले ऋतिक अब किसी अन्य अभिनेत्री के प्यार में पड़ चुके थे। मीडिया में रोज़ाना कोई ना कोई खबर ऐसी आ जाती थी जो दोनों के झगड़े की वजह बनती है।

कई सालों तक चले इस रिश्ते का अंत आखिरकार साल 2014 में हो ही गया। सुजैन और ऋतिक ने एक दूसरे से तलाक ले लिया। जिसके बाद बच्चों की कस्टडी सुजैन को ही मिली। हालांकि, आज भी दोनों अपने बच्चों की खातिर एक दूसरे से मिलते हैं, साथ में टाइम स्पेंड करते हैं।

गौरतलब है, सुजैन और ऋतिक का रिश्ता भले ही अंत हो गया है लेकिन उनकी दोस्ती आज भी बरकरार है। यही कारण है कि दोनों को कई बार साथ में या फैमिली हॉलिडे पर स्पॉटि किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular