Saturday, January 22, 2022
HomeEntertainmentजब बीड़ी का ऐड करते थे धर्मेंद्र और हेमामालिनी, यूज़र ने कसा...

जब बीड़ी का ऐड करते थे धर्मेंद्र और हेमामालिनी, यूज़र ने कसा तंज, एक्टर ने दिया जवाब

- Advertisement -

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई जोड़ियां बनीं, टूटीं लेकिन कुछ की नींव इतनी मज़बूत थी कि सालों साल चलती रही। ऐसी ही एक जोड़ी है धर्मेंद्र और हेमामालिनी की। फिल्मी दुनिया के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र और ड्रीमगर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री हेमामालिनी की प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़े किस्से आपने अक्सर सुने होंगे। इनसे आपको दोनों के संघर्ष का तो अंदाज़ा लग ही चुका होगा लेकिन क्या आपको पता है कि एक ज़माना ऐसा भी था जब धर्मेंद्र और हेमामालिनी की फैन फॉलोइंग ही उनके लिए सिरदर्द बन गई थी।

जी हां, क्या आपने कभी सोंचा है कि किसी एक्टर के लिए उसकी प्रसिद्धी ही सिरदर्द बन गई हो? यह बात धर्मेंद्र और हेमामालिनी के साथ सच में हुई है।

आधुनिकता से परे थे लोग

दरअसल, उस दौर में इंटरनेट और सोशल मीडिया जैसी चीज़ों से दूर-दूर तक किसी का कोई वास्ता नहीं था। लेकिन सिनेमा का क्रेज़ उस वक्त इतना था कि जब किसी गांव में कोई फिल्म टीवी पर चलती थी तो सभी गांववासी एक साथ बैठकर देखा करते थे।

एक्टर्स करते थे पेड प्रमोशन

70-80 के दशक में हेमामालिनी और धर्मेंद्र का रुत्बा चरम पर था। दोनों की फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्त थी कि जिस गली से वे गुजरते थे लोग उनके पीछे दौड़े चले आते थे। इस दौर में एक नईं परंपरा की शुरुआत हुई थी। लोग अपने बिजनेस को सफल बनाने के लिए एक्टर्स से उसका पेड प्रमोशन करवाते थे।

हानिकारक चीजों का भी होता था विज्ञापन

ऐसा ही कुछ उस वक्त के सुपरस्टार धर्मेंद्र और हेमामालिनी भी करते थे। लेकिन कई बार उनके नाम पर गलत चीजों का भी प्रमोशनकर दिया जाता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र और हेमामालिनी के नाम पर कई ऐसी चीजों का भी प्रमोशन होने लगा था जो कि सेहत के लिए हानिकारक थीं।

इस सबके बीच गौर करने वाली बात यह थी कि उन्हें इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि उनके नाम पर कुछ लोग धूम्रपान, पान मसाला जैसी हानिकारक चीज़ों का विज्ञापन कर रहे हैं।

‘जब बीड़ी का ऐड करते थे सुपरस्टार’

अब आप सोंच रहे होंगे कि हम आपको ये सब बातें क्यों बता रहे हैं, तो इसका संबंध हाल ही में हुए एक किस्से से है। दरअसल, एक यूज़र ने धर्मेंद्र और हेमामालिनी की उस तस्वीर को साझा किया है जिसमें वे दोनों एक बीड़ी का विज्ञापन करते नज़र आ रहे हैं।

इस पोस्टर को साझा करते हुए प्रशांत नाम के यूज़र ने कैप्शन लिखा कि ‘जब बीड़ी का ऐड सुपरस्टार करते थे। इसमें मजेदार कमेंट लिखें’। मज़े की बात ये कि इस यूज़र ने धर्मेंद्र को टैग करके यह ट्वीट किया। जिसके बाद एक्टर ने खुद यूज़र को जवाब दिया।

धर्मेंद्र ने दिया जवाब

धर्मेंद्र ने इस यूजर को जवाब देते हुए लिखा कि, तब के जमाने में बिना पूछे कोई कुछ भी छाप देता था भला हो इन मौकापरस्तों का प्रशांत जी आप भी खुश रहें।

इसके बाद यूज़र ने रिप्लाई किया कि सच बताने के लिए शुक्रिया धरम जी सॉरी हमें पता नहीं था। मैंने तो यह फोटो इंटरनेट पर देखी और सोचा स्टार्स सच में ऐसे ऐड करते होंगे।

बीड़ी के पैकेट पर छपी धर्मेंद्र और हेमामालिनी की तस्वीर

गौरतलब है, यूज़र ने जो तस्वीर साझा की है उसमें राम प्रताप छाप बीड़ी के पैकेट पर फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी की फोटो है। जबकि स्पेशल कटार छाप बीड़ी के पोस्टर पर सुपरस्टार धर्मेंद्र की तस्वीर अंकित है और तो और उनके हाथ में एक बीड़ी भी नज़र आ रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular