Thursday, November 25, 2021
HomeHealth & Environmentये 5 आदते बर्बाद कर देंगी आपकी जिंदगी, किस्मत बदलनी है तो...

ये 5 आदते बर्बाद कर देंगी आपकी जिंदगी, किस्मत बदलनी है तो आज ही छोड़ दें

- Advertisement -

आज के दौर में हम कूल बनने के चक्कर में बहुत सी ऐसी कॉमन गलतियाँ करते रहते है. जिनका खामियाजा हमें जिंदगी भर भुगतना पड़ता है. जिनमें बेड पर बैठ कर खाना, बर्तन गंदे छोड़ देना, बाथरुम गंदा छोड़ देना आदि शामिल है. कहने को इन गलत आदतों को हम बेड हेबिट मानते ही नहीं है. जबकि वास्तु शास्त्र के हिसाब से ये सारी चीजें हमारी जिंदगी पर बहुत नकारात्मक प्रभाव डालती है. जिससे हमें जिंदगीभर स्ट्रगल करना पड़ जाता है. आइये जानते है उन 5 आदतों के बारे जिन्हें हम आज ही छोड़ दें तो हमारी किस्मत बदल सकती है.

किस्मत बदलनी है तो रसोई में न करें ये काम

अक्सर लोगों की आदत होती है वो किचन में झूठा खाना छोड़ देते है या झूठे बर्तन छोड़ देते है. लेकिन अगर आप ये काम लम्बे समय से करते आ रहे है. तब ये काम आपकी किस्मत पर बुरा प्रभाव डाल रहा है. क्योंकि वास्तु शास्त्र के हिसाब से रात के समय झूठे बर्तन किचन में छोड़ने से अन्नपूर्णा माँ रूठ जाती है. इसलिए अगर आप किसी कारण से रात में बर्तन साफ नहीं कर पा रहे है. तो इस स्थिति में आप झूठे बर्तनों को ऐसे ही पानी से धो लें.

बिस्तर पर न खाए खाना

कुछ लोगों में एक बुरी आदत ये भी होती है कि वो हमेशा बिस्तर पर बैठ कर ही खाना खाते है. लेकिन ऐसा करना बिमारियों को दावत देने जैसा काम है. वही वास्तु शास्त्र के हिसाब से जो लोग बिस्तर पर बैठ कर खाना खाते है. उनके ऊपर अनचाहा कर्ज चढ़ जाता है और घर में दरिद्रता जन्म लेती है. अगर किस्मत बदलनी है तो आज ही इस बुरी आदत को हमेशा के लिए छोड़ दे.

सोने से पहले किचन और बाथरूम में करें ये काम

अगर आप अपनी किस्मत बदलना चाहते है तो रात को सोने से पहले किचन को साफ करें और वहां एक बाल्टी साफ़ पानी रखे. रोजाना ऐसा करने से आप कर्ज से मुक्त हो जाएंगे. साथ ही साथ आप बाथरूम को भी साफ करके उसमें भी एक बाल्टी पानी रखे. ऐसा करने से लक्ष्मी माता प्रसन्न हो जाती है.

मुख्य द्वार पर न करें ये काम

वास्तु शास्त्र के हिसाब से अगर आप घर के मेन गेट पर कूड़ेदान रखते है तो इससे आय की हानि होती है. इसके अलावा घर के बाहर कूड़ा रखने से आपके पड़ोसी आपके दुश्मन बन जाएँगे. इसलिए आज ही ये दोनों काम करना बंद कर दें. आपको अनगिनत लाभ देखने को मिलेंगे.

सूर्यास्त के बाद ये किसी को न दें

वास्तु शास्त्र के हिसाब से शाम के समय आपका कितना भी चाहने वाला आपसे ये चार चीजें दूध, दही, प्याज और नमक मांगे. लेकिन आप विनम्रता से उन्हें मना कर दें. क्योंकि ऐसा करने से आपके घर की तरक्की रुक जाती है. माता आपसे रूठ कर चली जाती है.

यह भी पढ़े :- नीरज चोपड़ा की ये 5 आदते आपको भी विनर बना देंगी, आज से ही फॉलो करें

The Popular Indianhttp://www.thepopularindian.com
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular