Saturday, January 22, 2022
HomeNewsअफगानिस्तान से लाये गये दूतावास कर्मचारियों के साथ आये ये 3 डॉग्स...

अफगानिस्तान से लाये गये दूतावास कर्मचारियों के साथ आये ये 3 डॉग्स बने चर्चा का विषय

- Advertisement -

अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान से निकलते ही तालिबान ने अफगान को बड़ी तेजी से अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया. तालिबान के अफगान पर कब्जा करने के साथ दुसरे देश अपने- अपने नागरिकों को वहां से निकालने की जद्दोजहद में लगे हुए है. ऐसे में अफगान में कार्यरत भारतीय दूतावास के कर्मचारियों को भारत वापस लाया जा रहा है. इसी बीच भारतीय दूतावास की सुरक्षा में लगे 3 डॉग्स को भी भारत वापस लाया गया है.

3 खोजी डॉग्स को अफगानिस्तान से भारत वापस लाया गया

अफगान से वापस लाये गये इन डॉग्स का नाम माया, रूबी और बॉबी है. जिनकी तश्वीरें भी जारी की गई है. जिससे ये चर्चा का विषय बन गये है. बता दें मंगलवार के दिन अफगान से लौटे भारतीय विमान में भारतीय दूतावास की कमर्चारियों सहित तीन डॉग्स को भी भारत वापस लाया गया है. जिनको आईटीबीपी कैम्प में रखा गया है. ये तीनो डॉग्स अफगान एम् मौजूद भारतीय दूतावास के अधिकारीयों की सुरक्षा में तैनात थे. जिन्होंने कई मौकों में उनकी सहयता भी की है.

कई बार विस्फोटक हमलों से भी बचाया है इन डॉग्स ने

बता दें इन तीनों डॉग्स ने कई बार अफगान की भारतीय दूतावास को विस्फोटक अटैक स बचाया है. जब भी कोई आतंकी संगठन दूतावास को नुकसान पहुँचाने की कोशिश करते थे. तब ये तीनों  डॉग सूंघकर अधिकारीयों को विस्फोटक पदार्थो की जानकारी दे देते थे.

इन डॉग्स को हरियाणा के पंचकुला में स्थित डॉग ट्रेनिंग स्कूल में ट्रेन किया गया था. जैसे ही ये डॉग्स भारत की जमीन पर उतरे इनके चेहरे पर अलग ही ख़ुशी थी.

तालिबान लड़के खुद छोड़ने आए एयरपोर्ट तक

आपको जानकर हैरानी होगी की जिस तालिबान के खतरे की वजह भारतीय दूतावास राजनयिकों को भारत वापस लाया गया है. उसी तालिबान के लडाके 150 राजनयिकों क खुद एयरपोर्ट तक छोड़ने आये थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक हथियारों से लैस तालिबान के लड़ाको ने बिना किसी नुकसान के साथ राजनयिकों को एयरपोर्ट तक सुरक्षित छोड़ा है.

यह भी पढ़े :- महिलाओं के साथ अत्याचार कर रहा है तालिबान, महिला ने सुनाई आपबीती

The Popular Indianhttp://www.thepopularindian.com
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular