Thursday, July 7, 2022

कंपनी ने दिया 35 लाख का बोनस, कर्मचारियों के चेहरे पर आई रौनक

- Advertisement -

मालिक और नौकर का रिश्ता चूहे बिल्ली की तरह होता है। कर्मचारी लाख अच्छा कर ले लेकिन मालिक अपनी मालिकी झाड़ने के चक्कर में अच्छे को बुरा बता ही देता है। कहते हैं लोग किसी संस्थान को ज्वाइन तो एक स्ट्रॉन्ग विज़न के साथ करते हैं लेकिन एक खराब लीडरशिप हमेशा उन्हें बाहर का रास्ता दिखाती है।

workers

कर्मचारी को ‘इंसान’ समझिये

- Advertisement -

हालांकि, इस दुनिया में सब कंपनियां एक तरह की नई होती हैं। कुछ कंपनियों में अपने कर्मचारियों को ‘इंसान’ ही माना जाता है। उनसे उतनी ही मेहनत ली जाती है जितनी जायज़ होती है। इसके बदले में कर्मचारियों को कई बार सम्मान भी दिया जाता है।

आज हम आपको एक ऐसी कंपनी के विषय में बताने जा रहे हैं जिसने अपने कर्मचारियों की मेहनत के बदले में उन्हें 35 लाख रुपये का बोनस दिया है।

अमेरिका के बाल्टीमोर स्थित सेंट जॉन प्रॉपर्टीज़ नामक इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को इतना बड़ा बोनस देकर खुश कर दिया है।

- Advertisement -

company

कंपनी ने दिय़ा 35 लाख का बोनस

बता दें, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर कई कंपनियों के एम्पलाइज़ इस कंपनी से जुड़ी तमाम जानकारियां साझा कर रहे हैं। वे अपनी कंपनी से भी उन्हें इसी तरह से बोनस देने की मांग कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि अमेरिका की इस रियल स्टेट कंपनी ने अपने निर्धारित टार्गेट को पूरा करने की खुशी में कर्मचारियों को बोनस दिया है साथ ही एक पार्टी दी है।

company

टार्गेट पूरा करने पर कर्मचारियों को दिया ‘तोहफा’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के प्रेसिडेंट लॉरेंस मेक्रांट्ज़ ने बताया कि उनकी कंपनी ने अमेरिका के 8 राज्यों में 20 मिलियन स्कावयर फिट में ऑफिस, रिटेल और वेरहाउस खोले हैं। इस चीज़ का टार्गेट उनकी कंपनी ने साल 2005 में तय किया था। अब जब कंपनी ने अपने इस टार्गेट को पूरा कर लिया है तो कंपनी के मालिक की तरफ से कर्मचारियों को 35-35 लाख का बोनस दिया गया है।

बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपने 198 वर्कर्स को बोनस देने में तकरीबन 75 करोंड़ रुपये खर्च किए हैं।

company

कर्मचारियों का रखती है ख्याल

गौरतलब है, सेंट जॉन प्रॉपर्टीज़ नाम की इस रियल स्टेट कंपनी की पॉलिसी है कि कंपनी के वर्कर्स को उनकी परफॉर्मेंस के हिसाब से सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं। इसके अलावा उन्हें टाइम पर सैलरी और बोनस दिया जाता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular