Saturday, January 22, 2022
HomeEntertainmentसलमान की फैमिली को लेकर पूर्व गर्लफ्रेंड सोमी अली ने किया चौंकाने...

सलमान की फैमिली को लेकर पूर्व गर्लफ्रेंड सोमी अली ने किया चौंकाने वाला खुलासा

- Advertisement -

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मेगा स्टार सलमान खान को भला कौन नहीं जानता। अपनी एक्टिंग और स्टाइल से लोगों के दिलों पर राज करने वाले सलमान की जिंदगी काफी दिलचस्प रही है और अब भी है। करियर की शुरुआत से ही वे कई अभिनेत्रियों के दिलों की धड़कन बन गए थे। फिर चाहें, वे ऐश्वर्या रॉय बच्चन हों या सोमी अली। इनके अलावा भी सलमान के कई अन्य एक्ट्रेसेस के साथ संबंध रहे लेकिन एक रिश्ता जिसने काफी सुर्खियां बटोरी थीं वो था सोमी और सलमान का।

‘मैंने प्यार किया’ में सलमान की एक्टिंग ने जीता दर्शकों का दिल

साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले सलमान ने पहली फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी पहचान स्थापित कर ली थी। इसके बाद 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में वे बतौर मुख्य अभिनेता नज़र आए थे। भाग्यश्री और सलमान की जोड़ी को काफी सराहा गया था। इस फिल्म ने दर्शकों का खूब प्यार बटोरा था। यह फिल्म सलमान के फिल्मी करियर की पहली सुपरहिट मूवी साबित हुई थी।

सलमान को देखते ही दिल हार बैठीं थीं सोमी

इस फिल्म में सलमान की एक्टिंग देख उनके लाखों दीवाने हो गए थे। लड़कियां उनके लिए जान तक देने को तैयार हो गईं थी। इन्हीं में से एक थीं अमेरिका में बैठीं सोमी अली। दरअसल, सलमान की मैंने प्यार किया सोमी को इतनी पसंद आई थी कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि वे उन्हीं से शादी करेंगी।

सलमान से मिलने घर तक पहुंच गई थीं सोमी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर के प्यार में पागल सोमी अपना सबुछ छोड़कर भारत आ गई थीं। इस वक्त सोमी महज़ 16 साल की थीं। हाल ही में अपने और सलमान के रिश्तों पर बात करते हुए सोमी ने एक इंटर्व्यू में कहा था कि जब वे अमेरिका से मुंबई आई थीं उस वक्त सलमान की फिल्म बागी रिलीज़ हुई थी। इस मूवी को देखने के बाद वे सलमान से मिलने के लिए उनके घर तक पहुंच गई थीं, हालांकि, वे उनसे नहीं मिल सकीं। एक्ट्रेस बताती हैं कि हमने साथ में एक मूवी में काम किया था हालांकि वह किसी कारणवश रिलीज़ नहीं हो सकी।

मैं किसी और से प्यार करता हूं- सलमान

बता दें, यह वो दौर था जब सलमान का रुत्बा और उनका कद फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ता ही जा रहा है। दिन प्रतिदिन उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ती जा रही थी। तभी उनकी मुलाकात सोमी अली से हो गई। एक्ट्रेस ने अपनी और दबंग खान की मुलाकात के विषय में बताया था कि सलमान और वे एक बार एक ही प्लेन में नेपाल जा रहे थे। उस वक्त वे अपने वॉलेट में एक्टर की तस्वीर रखती थीं। जिसे उन्होंने छुपा लिया था। सोमी ने बताया कि सलमान को प्रत्यक्ष रुप से सामने देखकर वे खुद पर विश्वास नहीं कर पा रही थीं। कुछ ही देर में दोनों के बीच बातचीत शुरु हो गई। और सोमी ने सलमान को बता दिया कि वे अमेरिका से सिर्फ और सिर्फ उनसे शादी करने आई हैं।

अभिनेत्री की इस बात पर सलमान ने उन्हें जवाब दिया था कि वे पहले से ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में हैं। एक्ट्रेस बताती हैं कि इस सबके बावजूद उनका प्यार सलमान के लिए कम नहीं हुआ, वे अक्सर किसी पार्टी या इंवेंट में उनसे मिल जाया करती। देखते ही देखते साल भर बीत गया और वो दिन आ गया जब सलमान ने सोमी को प्रपोज़ किया था।

‘आई लव यू’

अपने इंटर्व्यू में सोमी ने खुलासा किया था कि जिस वक्त सलमान ने उन्हें आई लव यू बोला था उस वक्त उनकी उम्र महज़ 17 साल थी। बता दें, दोनों के बीच इस रिश्ते की खबरें उस वक्त मीडिया में काफी वायरल हुई थीं। सलमान और सोमी का यह रिलेशनशिप तकरीबन 10 साल तक चला था।

10 सालों तक चला रिश्ता 

अपने और सलमान की रिलेशनशिप के किस्सों को साझा करते हुए सोमी ने खुलासा किया था कि वे अक्सर एक्टर के घर पर जाया करती थीं। उनके पैरेंट्स ने सोमी के साथ हमेशा अच्छे से बरताव किया। एक्ट्रेस ने कहा कि सलमान के पैरेंट्स बहुत अच्छे हैं उनके घर में जाकर बहुत कुछ सीखने को मिला। वहां धर्म को लेकर भेद-भाव नहीं किया जाता।

गौरतलब है, सलमान और सोमी का यह रिश्ता शादी की कगार तक पहुंच गया था लेकिन 10 सालों के मजबूत संबंध के बावजूद दोनों अलग हो गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular