Saturday, January 22, 2022
HomeNewsप्रियंका गांधी के सामने चुनाव में उतरना चाहती है ये लड़की, जानिए...

प्रियंका गांधी के सामने चुनाव में उतरना चाहती है ये लड़की, जानिए कौन है रचना यदुवंशी

- Advertisement -

यूपी में चुनाव नजदीक हैं राजनीतिक पार्टियों ने तो जैसे यूपी को अपना घर बना लिया है। सभी राजनीतिक पार्टियां और उनके नेता जोर शोर से प्रचार प्रसार में जुटे हैं। आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं। प्रियंका गांधी यूपी चुनाव 2022 में काफी सक्रिय हैं और दौरे कर जनसभाएं कर रही है. हाल ही में वाराणसी में एक शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस रचना यदुवंशी ने  प्रियंका गांधी के सामने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी। यही नहीं रचना एजेंसी ने दावा भी किया कि वह प्रियंका गांधी से ज्यादा वोट लेकर दिखाएगी।  इस बयान के बाद यह लड़की चर्चा में आ गई। 

कौन है रचना यदुवंशी

रचना यदुवंशी मूल रूप से गाजीपुर की रहने वाली है। रचना फिल्मों में सक्रिय है और एक मॉडल और एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती है । हाल ही में रचना यदुवंशी अपनी एक फिल्म की शूटिंग के लिए वाराणसी में आई हुई थी जहां पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी को चुनौती दे डाली ।

वे यहीं नहीं रुकी उन्होंने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी के सामने चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी । रचना यदुवंशी के पिता पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं । गाजीपुर के पास ही एक गांव शेरपुर में रचना यदुवंशी का जन्म हुआ ।

रचना यदुवंशी , rachna yaduvanshi
Rachna yaduvanshi ( Image Source -instagram)

रचना यदुवंशी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं और अपने ग्लैमरस फ़ोटो शेयर करती रहती है। रचना ने दिल्ली से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। उन्होंने 2018 में indias most popular face का खिताब अपने नाम किया था । 2018 में ही मिस यू पी भी रह चुकी है। रचना यदुवंशी बॉलीवुड सहित साउथ की फिल्मों में भी काम कर रही हैं । चर्चित टीवी सीरियल तितलियां में मुख्य किरदार निभा चुकी है।

55 साल की लड़की चुनाव लड़ सकती है तो में क्यों नही

हाल ही में प्रियंका गांधी ने ” लड़की हूं लड़ सकती हूं ” की टैग लाइन के चुनावी कैम्पेन की शुरुआत की । साथ ही उत्तर प्रदेश चुनाव में 40% टिकट महिलाओं को देने की बात कही थी । इसी पर रचना यदुवंशी ने कहा है कि जब 55 साल की लड़की लड़ सकती है तो मैं चुनाव क्यों नहीं लड़ सकती । में कई पार्टियों के संपर्क में हूँ जिनसे बात चल रही है ।

रचना यदुवंशी , rachna yaduvanshi
Image source – Rachna yaduvanshi Instagram Id

हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के आगामी चुनाव में प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेगी या नहीं इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है क्योंकि अभी तक पार्टी ने कोई घोषणा नहीं की है । और ना ही प्रियंका गांधी की तरफ से चुनाव लड़ने को लेकर कोई बयान आया है । हालांकि प्रियंका गांधी ने हाल ही में कहा है कि वह अकेले ही चुनाव लड़ेगी और उनकी पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी ।

लगेगा ग्लेमर का तड़का

चुनाव में ये पहली बार नहीं है जब फिल्म जगत से जुड़े किसी कलाकार ने चुनाव लड़ने की घोषणा की हो । समय-समय पर फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग चुनाव लड़ते रहे हैं और इस तरह की घोषणाएं होती रही हैं हालांकि इसमें कामयाबी कम ही लोगों को मिलती है । लेकिन फिल्मी कलाकारों के चुनाव में उतर जाने से ग्लैमर का तड़का तो निश्चित रूप से लग ही जाता है । फिल्मी कलाकार लोगों को लुभाते हैं उन्हें आकर्षित करते हैं जिससे वे अक्सर चर्चा में भी आ जाते हैं ।

The Popular Indian
"The popular Indian" is a mission driven community which draws attention on the face & stories ignored by media.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular