Wednesday, May 18, 2022

मौत के दो दिन बाद बंद कमरे से बरामद हुआ था परवीन बॉबी का शव, हुआ था दर्दनाक अंत

- Advertisement -

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी ने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। हालांकि, इस बात की जानकारी लोगों को 22 जनवरी को हुई थी जबकि उनकी मृत्यु 20 जनवरी 2005 को ही हो गई थी।

बता दें, फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बोल्ड और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शुमार परवीन बॉबी ने अपने टेलेंट और एक्टिंग स्किल्स के दम पर पहचान बनाई थी। उनका जन्म साल 1949 में गुजरात के जूनागढ़ में हुआ था। वे बचपन से ही खुले मिजाज़ और स्वतंत्र विचारों की लड़की थीं।

- Advertisement -

बीआर इशारा की फिल्म से हुई थी करियर की शुरुआत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका यह स्वभाव उन्हें फिल्म इंडस्ट्री तक लाने की वजह बना था। कहते हैं परवीन को बॉलीवुड में लाने वाले कोई और नहीं मशहूर फिल्ममेकर बीआर इशारा ही थे। उन्होंने परवीन को पहली बार स्कूल के बाहर सिगरेट पीते देखा था, उस वक्त वे मिनी स्कर्ट में थी। बीआर को उनका यह रुप इतना पसंद आया कि उन्होंने अपनी आगामी फिल्म चरित्र के लिए परवीन को बतौर अभिनेत्री कास्ट कर लिया। साल 1973 में रिलीज़ हुई यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी लेकिन इस फिल्म से ही परवीन के करियर की शुरुआत हुई थी।

अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिलों में धड़कन की तरह बसने वाली परवीन बॉबी अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती थी। इससे भी कही अधिक उनकी पर्सनल लाइफ चर्चा का विषय होती थी।

- Advertisement -

दो दिनों तक पड़ी रही थी एक्ट्रेस की लाश

जी हां, इसकी वजह थी उनकी रिलेशनशिप्स। दरअसल, परवीन बॉबी ने अपने फिल्मी करियर के दौरान तीन लोगों से प्यार किया लेकिन एक के साथ भी उनका रिश्ता अंत तक नहीं चल सका और शायद यही कारण रहा कि परवीन बॉबी का जिस वक्त निधन हुआ उस वक्त उनके आस-पास कोई मौजूद नहीं था। यहां तक की उनकी लाश घर के किसी कोने में दो दिनों तक सड़ती रही और किसी ने एक भी जानने की कोशिश तक नहीं की।

डैनी के प्यार में पड़ी थी परवीन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 70 के दशक में परीवन बॉबी की तूंती बोलती थी। इस दौरान उनकी मुलाकात मशहूर एक्टर डैनी डेन्जोंगपा से हुई। कुछ दिनों बाद दोनों की रिलेशनशिप को लेकर खबरें आना शुरु हो गई जिसके बाद एक दिन परवीन और डैनी ने खुद मीडिया के सामने इन बातों को कुबूल कर लिया। लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और चार साल बाद यह रिलेशनशिप किसी मुकाम पर पहुंचे बगैर ही अंत हो गई।

कबीर बेदी पर आया दिल

गम की मारी परवीन एक बार फिर काम पर लौटी। इस दौरान उनकी मुलाकात फिल्म एक्टर कबीर बेदी से हुई। कहते हैं परवीन को कबीर पहली ही नज़र में पसंद आ गए थे। यही वजह थी कि वे उनसे मिलने का कोई ना कोई बहाना ढूंढ ही लिया करती थीं। धीरे-धीरे दोनों रिलेशनशिप में आ गए। कुछ दिनों बाद खबर आई के परवीन और कबीर लिव-इन में रहने लगे हैं। हालांकि, शादी से पहले दोनों का यह रिश्ता टूट गया और दोनों अलग हो गए।

लिव-इन में रहे महेश भट्ट और परवीन बॉबी

गौरतलब है, दो रिश्तों के दुखद अंत के बाद परवीन का लोगों पर से विश्वास उठ चुका था। ऐसे में उन्होंने फैसला किया कि वे अब कभी भी रिलेशनशिप में नहीं आएंगी। तभी उनकी मुलाकात मशहूर डॉयरेक्टर महेश भट्ट से हुई। उन दिनों फिल्मी दुनिया में महेश भट्ट छाए हुए थे। उनके द्वारा निर्देशित फिल्में बॉक्सऑफिस पर कमाल कर रही थीं। कहते हैं कि एक-दूसरे को पहली बार देखते ही दोनों प्यार में पड़ गए थे। जिसके बाद दोनों ने अपने प्यार का इजहार किया और साथ रहने का फैसला किया।

खबरों के अनुसार, महेश भट्ट उस वक्त शादीशुदा थे। लेकिन परवीन के प्यार में वे इतना पागल हो चुके थे कि उन्होंने अपनी बीवी को छोड़ दिया और जाकर एक्ट्रेस के साथ लिव-इन में रहने लगे। हालांकि, दोनों का यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और वे अलग हो गए।

हत्या या आत्महत्या?

गौरतलब है, 20 जनवरी 2005 को परवीन बॉबी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। पुलिस के अनुसार, उनका शव उनके घर के अंदर जमीन पर पड़ा पाया गया था। हालांकि, इस बात का आज तक पता नहीं चल सका कि परवीन बॉबी की मौत हत्या थी या आत्महत्या।

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular