Thursday, July 7, 2022

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने किया खुलासा, अगर आज एक्टर नहीं होते तो, करते होते ये काम

- Advertisement -

पंकज त्रिपाठी आज बॉलीवुड का एक जाना माना नाम है, जी हां अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके पंकज की अदाकारी की जितनी तारीफ की जाए वो कम है, एक आम कद काठी का इंसान आज बॉलीवुड के बड़े बड़े अभिनेताओं के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल की है. एक इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया कि अगर वो बॉलीवुड में नही होते तो वे कहां होते और क्या करते.

- Advertisement -

पंकज त्रिपाठी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं, इनकी एक्टिंग बेजान फिल्म में भी जान डाल देती है, चाहे कॉमेडी हो या सीरियस रोल हर किरदार को बखूबी से निभा ले जाते हैं. बॉलीवुड का सफर तय करने में पंकज को लगभग दो दशक का समय लग गया. एक्टर ने एक इंटरव्यू में बताया कि अगर वे एक्टिंग की दुनिया में नहीं होते तो वे एक किसान होते और खेती करते उन्होंने कहा उनके पिता भी किसान थे वो भी किसान बनते या फिर राजनिति की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाते.

आप को बता दें पंकज का जन्म बिहार के गोपालगंज में हुआ है, और जन्म से ही वह अपने गांव और सस्कृति से जुड़े हुए हैं. पंकज के पिता चाहते थे उनका बेटा पढ़ लिख कर डॉक्टर बन का उनका नाम रोशन करे और इसलिए उनके माता पिता ने उन्हें पढ़ाई करने के लिए पटना भेज दिया. लेकिन बचपन से ही पंकज के ऊपर एक्टर बनने का भूत सवार था वे बचपन से ही गांव की छठ पूजा में लड़की का किरदार अदा करते थें. और यही जुनून उन्हें सपनों की नगरी मुंबई लेकर आया.

बॉलीवुड में पहचान बनाने में 15 से 20 साल का समय लगा

Pic source-social media
- Advertisement -

 

बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के लिए पंकज त्रिपाठी मुंबई आ गए. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री तक पहुंचने  का इनका सफर इतना आसान नहीं था, काम की तलाश में कड़ी धूप में डायरेक्ट, प्रड्यूसर के ऑफिस के बाहर लंबी लंबी लाइनों में खड़ा होना पड़ता था. पंकज को धीरे धीरे छोटे मोटे रोल और एड फिल्म में काम मिलने लगा , लेकिन पंकज अपने इस काम से खुश नहीं थें उन्हें बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनानी थी, ताकि लोग उन्हें पहचाने. लेकिन ये सफर तय करने में और आज कामयाबी के शिखर तक पहुंचने में पंकज को लगभग 15 से 20 साल का वक्त लग गया.

गैंग्स ऑफ वासेपुर से बदली किस्मत

अनुराग कश्यप की फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” पंकज त्रिपाठी के लिए ईट का पत्थर साबित हुई. इस फिल्म ने इन्हें रातों रात स्टार बना दिया,इस फिल्म में कई दिग्गज कलाकरों ने काम किया था, लेकिन पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में अलग ही छाप छोड़ी थी. आज भी इस फिल्म में कई दिग्गज कलाकरों ने काम किया था। लेकिन पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में अलग ही छाप छोड़ी थी. आज भी फिल्म में पंकज के सुल्तान कुरैशी के किरदार से लोग उन्हें याद करते हैं.

पंकज त्रिपाठी के वर्कफ्रंट की बात करें तो इनकी फिल्म  शेरदिलः द पीलीभीत सागा’ जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है  यह फिल्म 24 जून को बॉक्स ऑफिस पर वरुण धवन और कियारा आडवानी स्टारर फिल्म जुग जुग जियो से टक्कर लेगी.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular