Thursday, February 2, 2023

सब्जी के लिए नहीं था 500 का छुट्टा तो मजबूरी में खरीदा लॉटरी टिकट और खुल गयी किस्मत, बने इतने करोड़ के मालिक

- Advertisement -

किस्मत ऐसी चीज है जो कभी भी किसी की किस्मत चमका सकती है और कभी भी किसी को फकीर बना सकती है.  किस्मत का खेल यही है की सुबह 500 का छुट्टा ढूंढ रहा व्यक्ति अचानक से करोड़ पति बन जाता है. सब्जी खरीदने के लिए वो 500 का छुट्टा करवाता है और लॉटरी का टिकट खरीदता है. टिकट खरीदने के बाद वो अचानक से करोड़पति बन जाता है. जी हाँ केरल के रहने वाले सदानंद मज़बूरी में ही करोडपति बन गये है. आइये जानते है इनकी कहानी..

छुट्टे की वजह से लिया टिकट-
ये सच्ची कहानी है केरल के कोट्टायम में रहने वाले सदानंद ओलीपराम्बिल की है, 77 वर्ष की उम्र में जिंदगी के साथ संघर्ष कर रहे सदानंद की किस्मत आज बदल चुकी है. इसका उन्हें खुद अंदाजा नहीं था. सुबह-सुबह घर से सब्जी लेने निकले सदानंद जब अपने घर वापस लौटे तो उनकी कई सारी समस्याएँ हल हो गई थीं. जैसे कृष्ण के दरबार से वापस लौटने पर सुदामा की किस्मत बदल गयी थी. ठीक वैसे ही जब सब्जी के लिए 500 का छुट्टा नहीं मिला तो सदानंद ने लॉटरी का टिकट ले लिया और उन्हें करोडो का बम्पर ईनाम मिल गया.

- Advertisement -

मिले इतने करोड़-
500 रुपये की लॉटरी का टिकट खरीदने के बाद सदानंद के हाथ में जैकपॉट लगा. उनकी 12 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी और देखते ही देखते वो करोड़पति बन गए. एक झटके में सदानंद के जीवन की सारी समस्याएं खत्म हो गई. जब वो घर से निकले थे. तब केवल 500 का नोट उनकी जेब में था लेकिन जब वो वापिस लौटे तो 12 करोड़ रुपये के मालिक हो गए.

- Advertisement -

लम्बे समय से ख़रीद रहे हैं लॉटरी-
आपको बता दें की सदानंद लम्बे समय से लॉटरी खरीद रहे हैं. वो कई बार अपनी किस्मत आजमा चुके हैं लेकिन निराशा हाथ लगी. लम्बे समय से लॉटरी का टिकट खरीद रहे सदानंद ने कभी नहीं सोचा था की एक दिन अचानक से उन्हें लॉटरी में जैकपॉट लगेगा और इतने सारे पैसे हाथ आ जाएंगे। सदानंद ने केरल सरकार की क्रिसमस-न्यू ईयर लॉटरी खरीदी थी और उनका जैकपॉट लग गया. जिसके बाद से सदानंद अचानक से देशभर में चर्चा में आ गए.

मिलेंगे इतने रुपये-
सदानंद ने लॉटरी में 12 करोड़ रुपये जीते। लेकिन उन्हें 12 करोड़ रुपये नहीं मिलेंगे। सभी तरीके के टैक्स और tds आदि काटने के बाद सदानंद को 7.39 करोड़ मिलेंगे। हालाँकि इतने पैसे भी कम नहीं हैं. इससे भी वो जिन्दगी भर बैठ कर खा सकते है. हालंकि वो इस पैसे से कोई वव्यवसाय खोलने के मूड में नजर आ रहे है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular