Saturday, January 22, 2022
HomePopular Peopleआने वाली है कपिल शर्मा की बायोपिक, ये होगा फिल्म का नाम

आने वाली है कपिल शर्मा की बायोपिक, ये होगा फिल्म का नाम

- Advertisement -

अपने मज़ेदार जोक्स और फनी केरेक्टर्स से दुनिया को हंसने पर मजबूर कर देने वाले कपिल शर्मा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर उनकी बायोपिक की घोषणा हुई है। साउथ के जाने-माने ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की घोषणा की है कि जल्द ही कपिल शर्मा के जीवन पर आधारित एक फिल्म हम सबके बीच होगी।

जानकारी के मुताबिक, इस फिल्म का नाम फनकार रखा गया है। मूवी का निर्देशन मशहूर फिल्म निर्देशक मृगदीप सिंह लाम्बा करेंगे। वहीं, महावीर जैन इस कपिल की इस बायोपिक को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

अमृतसर में जन्मे कपिल 

अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और हाजिरजवाबी से दुनिया को गुद गुदाने वाले कपिल का जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था। इनके पिता पंजाब पुलिस में हेड कांस्टेबल थे। कपिल शुरुआत से ही कुछ अलग करना चाहते थे, यही वजह थी कि उनका मन पढ़ाई में भी नहीं लगता था।

पंजाबी कॉमेडी से की शुरुआत

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एमएच वन टीवी चैनल के कॉमेडी शो हसदे हसादे रवो से की थी। इस शो में वे होस्ट के तौर पर नज़र आते थे। साल 2007 में कपिल ने द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज शो जीतकर लोकप्रियता हांसिल की थी।

कपिल की संघर्षगाथा में सबसे बड़ा नाम सोनी टीवी के सुपरहिट शो कॉमेडी सर्कस का सुनहरे अच्छरों में शुमार है। यही वो शो था जिसने कपिल की जिंदगी को बदलने का काम किया। इस शो से ही कपिल की पहचान एक कॉमेडियन के तौर पर स्थापित हुई।

कॉमेडी नाइट्स विद कपिल

फिर वो समय आया जिसने कपिल शर्मा को एक स्ट्रगलर से सक्सेसफुल कॉमेडियन बना दिया। साल था 2013, इस वर्ष कपिल एक नया और बेहतरीन कॉन्सेप्ट लेकर देश की जनता के सामने आए। टीवी इंडस्ट्री के लोकप्रिय चैनल कलर्स पर उन्होंने अपने नाम से ही एक शो को लान्च किया। इस शो का नाम था ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’।

इस शो में कपिल के साथ कीकू शारदा, अली असगर, सुनील ग्रोवर, चंदन प्रभाकर, सुमोना चक्रवर्ती और उपासना सिंह जैसे बेहतरीन कलाकार नज़र आए थे।

इन सभी की मेहनत ने कुछ ही दिनों में शो को इतना पॉपुलर बना दिया कि शो के होस्ट कपिल शर्मा देश के सफलतम कॉमेडियन्स की लिस्ट में शुमार हो गए।

द कपिल शर्मा शो

प्रोफेशनल कारणों के चलते भले ही कपिल को यह शो बंद करना पड़ा हो लेकिन उनकी लोकप्रियता पर कोई आंच नहीं आई। एक बार फिर उन्होंने एक नए अंदाज़ में नए टीवी चैनल पर वापसी की। इस बार वे सोनी टीवी पर एक नया शो लेकर आए। इसका नाम ‘द कपिल शर्मा शो’ रखा गया। पिछले शो की तरह इस शो ने भी लोकप्रियता की बुलंदियों को छुआ।

इस बीच कपिल ने एक फिल्म भी की। साल 2015 में उन्हें एक रोमांटिक-क़ॉमेडी पिक्चर में बतौर एक्टर देखा गया था। इस फिल्म का टाइटल किस किस को प्यार करुं था जिसका निर्देशन अब्बास-मस्तान ने किया था।

नेटफ्लिक्स पर नज़र आएंगे कपिल

वहीं, अब खबर है कि कपिल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी नज़र आएंगे। जल्द ही नेटफ्लिक्स पर वे अपने नए शो में नज़र आएंगे। इस शो का नाम कपिल शर्मा- आई एम नॉट डन येट है। यह स्टैंड अप कॉमेडी शो है जिसका पहला एपिसोड 28 जनवरी को रिलीज़ किया जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular