Friday, September 23, 2022

रसोई में चकला बेलन इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये 11 वास्तु टिप्स, हो जाएगी पैसो की बारिश

- Advertisement -

भारतीय मान्यताओं के अनुसार भारतीय रसोई का घर के स्थान का बहुत महत्व होता है. वही वास्तु शास्त्र की बात की माने तो घर की रसोई की स्थिति घर के सदस्यों के स्वाथ्य और घर की उन्नति पर सीधा असर करती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि रसोईघर में चीजों का गलत रखरखाव घर में वास्तु दोष उत्पन्न कर देता है. जिसमें चकला-बेलन सबसे महत्वपूर्ण बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई में चकला बेलन के गलत रखरखाव से घर की उन्नति पर बुरा प्रभाव पड़ता है. आइये जानते है हमें इससे जुडी किन बातों का ध्यान रखना चाहिए…

टिप्स 1- खाना बनाने से पहले कभी भी गंदा चकला या बेलन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ता है

- Advertisement -

वास्तु शास्त्र

टिप्स 2- चकला बेलन पर रोटी बनाने के बाद चकले पर आटा चिपका नहीं छोड़ना चाहिए. ये लक्षण भी आर्थिक स्थिति खराब करने में सक्षम होता है.

टिप्स 3- आपको कभी भी टूटे चकले-बेलन का भी इस्तेमाल करते है तो आपके घर में लड़ाई-झगड़े का माहौल बनता है.

- Advertisement -

टिप्स 4- अगर आप रात के समय खाना बनाते है तो गंदे चकले बेलन को जूठे बर्तन के साथ न रखें. इसके अलावा आप इसे सिंक में न रखकर साफ़ करके ही रखे तो बेहतर होता है.

टिप्स 5- जब आप चकले पर रोटी बनाते है तो आप बड़े आराम से काम करने की कोशिश किया करें. अगर आप रोटी बेलते समय चकले या बेलन से किसी भी प्रकार की आवाज करते है तो आपके घर में दुर्भाग्य का कारण बन सकता है.

टिप्स 6- चकला बेलन का इस्तेमाल करने के बाद अगर आप तुरंत इसे धो लेते है तो ये आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

टिप्स 7. अगर आप पत्थर के चकले का इस्तेमाल करते है तो इसे बदल कर आप लड़की के चकले का इस्तेमाल करें. पत्थर के चकले मुकबले लकड़ी का चकला शुभ माना जाता है.

चकला बेलन

टिप्स 8. अगर किसी घर में काले रंग के चकले बेलन का इस्तेमाल किया जाता है तो उस घर में शनि दोष लगने की संभावना बढ़ जाती है.

टिप्स 9. तुरंत धुले चकले को इस्तेमाल करने के बजाय सूखे चकले का इस्तेमाल करना चाहिए. गीले चकले का इस्तेमाल परेशानी में डालने

 

टिप्स 10. घर में सदस्यों के आपसी मतभेद को रोकने के लिए कभी भी चकली को उलटा करके न रखें. ऐसा करने से आपसी मतभेद पनपने लगते है.

टिप्स 11. अगर आप चकले को उल्टा करके रखते है ये भी आपके दुर्भाग्य का

यह भी पढ़े : बिछिया पहनते वक्त ये 3 गलतियाँ भूलकर भी न करें. हो जाएगा पति का करियर बर्बाद

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular