Thursday, July 7, 2022

यूपीएससी में तीसरी रैंक आने के बाद कुछ इस तरह डांस करती नजर आईं गामिनी सिंगला, वीडियो हुआ वायरल

- Advertisement -

यूपीएससी का परिणाम आने के बाद एक नाम पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. नाम है गामिनी सिंगला। पंजाब के आनंदपुर साहिब में रहने वालीं गामिनी सिंगला ने यूपीएससी की परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल की है. पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है और हर कोई उनकी मेहनत और लगन को सलाम कर रहा है. इस मौके पर गामिनी की भी ख़ुशी का ठिकाना नहीं। हो भी क्यों न आखिर सपना जो पूरा हो गया. गामिनी ने तीसरी रैंक हासिल करने के बाद परिवार के साथ शानदार डांस किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

परिवार के साथ दिखीं गामिनी-

- Advertisement -

पटियाला से कोचिंग करने वाली गामिनी ने जैसे ही रिजल्ट देखा तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और वो जमकर झूमने लगीं। बधाई देने वाले लगातार घरों में पहुँचने लगे और गामिनी से गले मिलकर उन्हें बधाई देने लगे. इसी बीच गामिनी ने अपने परिवार के साथ जमकर डांस किया और इसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल होने लगा. हर कोई गामिनी के इस परिणाम के साथ साथ उनके इस डांस की तारीफ़ भी कर रहा है. देखिए वीडियो-

 

- Advertisement -

10 घंटे की पढ़ाई-

तीसरी रैंक लाने वालीं गामिनी ने जब उनकी तैयारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसकी जानकारी दी. गामिनी ने कहा की मैनें कंप्यूटर साइंस से बीटेक की डिग्री हासिल की है और समाजशास्त्र मेरा वैकल्पिक विषय रहा है. मैंने 9 से 10 घंटे पढ़ाई की है. मेरा मानना है की कड़ी मेहनत और लगन से हर कुछ हासिल किया जा सकता है.

 

मेरी इस सफलता का श्रेय मैं अपने माता पिता को देती हूँ जिन्होंने हर कदम पर मुझे सपोर्ट किया और आगे बढ़ते रहें की प्रेरणा देते रहे. गामिनी ने महिलाओं के बारे में बोलते हुए कहा की आज के समय में महिला अगर ठान ले तो हर संभव काम कर सकती है. कोई भी काम इतना मुश्किल नहीं होता है की वो कड़ी मेहनत के दम पर किया न जा सके. मैं अब लोगों की सेवा करते हुए देश के विकास में अपना योगदान देना चाहती हूँ.

आपको बता दें की यूपीएससी ने बीते दिन परीक्षा परिणाम घोषित किया है जिसमें पहले तीन स्थानों पर महिलाएं काबिल जय. जेएनयू से पढ़ाई करने वलकिन श्रुति शर्मा ने पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है. वही अंकिता अग्रवाल ने दूसरा और गामिनी सिंगला ने तीसरा स्थान हासिल किया है. जिन लोगों को लगता है की महिलाऐं कमजोर होती हैं या उन्हें किसी सहारे की जरूरत होती है तो वो लोग इस बार के परिणाम को देख लें.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular