Thursday, July 7, 2022

आखिर क्यों धर्मेंद्र ने खा लिया था पूरा ईसबगोल का पैकेट ? डॉक्टर ने भी हाल देख कह दी ऐसी बात जिसे सुन सभी रह गए दंग !

मिलों पैदल चलकर आते थें प्रोड्यूसर्स से मिलने ताकि पैसे बच सके और उन पैसों से वो कुछ खा सकें

- Advertisement -

आज हम बॉलीवुड के हीमैन यानि की धर्मेंद्र जी के इंड्रस्ट्री के स्ट्रगल के उन दिनों के किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जब वो अपने गांव पंजाब से मुंबई आये थें बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने, बता दें जब धर्मेंद्र को पता चला कि फिल्मफेयर नामक मैगज़ीन नई प्रतिभा की खोज कर रही है, तो उन्होंने भी फॉर्म भरा.

धर्मेंद्र dharmendra young age
pic source -social media

धर्मेंद्र ने एक्टिंग नहीं सीखी थी इसके बावजूद वो सभी प्रतिभाशाली लोंगो को पीछे छोड़ टैलेंट हंट में चुन लिए गए. धर्मेंद्र को लगा अब उन्हें फिल्मों में आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता, उन्हें उनके सपने पूरे होते नज़र आने लगे, लेकिन बॉलीवुड की राहें उनके लिए इतनी आसान नहीं थीं. हंट जीतने के बाद वो फिल्म बन नहीं पाई.

- Advertisement -

Pic source- social media

अब वक्त था बॉलीवुड में स्ट्रगल का धर्मेंद्र फिल्म निर्माताओं के दफ्तर के चक्कर काटने लगें , वो मिलों पैदल चलकर आते थें प्रोड्यूसर्स से मिलने ताकि पैसे बच सके और उन पैसों से वो कुछ खा सकें, एक्टर की ज़िन्दगी में ऐसी कई रातें आई जब उन्हें चने खाकर या सिर्फ पानी पीकर सोना पड़ा धर्मेंद्र का कसरती बदन था, भूख भी ज्यादा लगती थी. कभी भरपेट खाने को मिल जाता, कभी थोड़ा कुछ तो कभी एकदम खाली पेट. दिन ऐसे ही गुजर रहे थे.

धर्मेंद्र dharmendra young age
Pic Source – Social media

एक दिन जब धर्मेंद्र दफ्तरों के चक्कर काटने के बाद अपने रूम पर पहुंचे तो उन्हें बहुत तेज भूख लगी थी घर में खाने के लिए कुछ नहीं था और ना जेब में इतने पैसे कि बाहर जाकर कुछ खरीद के खा सकें. एक्टर को भूख जोरों की लगी थी, तभी उनकी नजर रूम पार्टनर के ईसबगोल के पैकेट पर पड़ी जो उनका रूम पार्टनर अपना हाजमा ठीक करने के लिए लिए खाता था, भूख मिटाने के लिए धर्मेंद्र ने पूरा ईसबगोल का पैकेट खा गए.

धर्मेंद्र dharmendra young age
Pic Source -Social media
- Advertisement -

सुबह एक्टर की हालत ख़राब हो गई जब उनका रूम पार्टनर उन्हें डॉक्टर के पास ले गया , डॉक्टर ने सारा माजरा सुना और कहा कि इन्हे दवा नहीं बल्कि भोजन की जरुरत है.

ऐसे दिन गुजारते हुए धर्मेंद्र को आखिर उनकी मंजिल मिल ही गई , अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की, और देखते ही देखते धर्मेंद्र स्टार से सुपर स्टार बन गए फिल्मों की लाइनें लग गई।

धर्मेंद्र dharmendra young age
Pic Source – Social media

धर्मेंद्र ने ताउम्र प्रोड्यूसर हिंगोरानी का एहसान माना. अपने बिजी शेड्यूल में भी वो हिंगोरानी की फिल्मों में काम करने का नाममात्र की फीस लेते थे . कभी उन्हें किसी फिल्म के लिए इंकार नहीं किया.

अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के दम पर धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में हीमैन और एक्शन किंग जैसे नाम हासिल कियें .

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular