Thursday, July 7, 2022

बुज़ु़र्ग महिला को कंधे पर बैठाकर 5 Km तक चली महिला कांस्टेबल और बचा ली जान

- Advertisement -

गुजरात पुलिस की महिला कांस्टेबल वर्षा परमार सोशल मीडिया पर अपने एक मानवतापूर्ण काम के लिए चर्चा में है। वर्षा ने ने इंसानियत की अभूतपूर्व मिसाल पेश की है. The Times of India की एक खबर के अनुसार, धौलावीरा गांव में मोरारी बापू जी महाराज की कथा चल रही थी । जहां आस पास के गांवों से महिलाएं आ रही थी। 

थाने में हुई थी नई पोस्टिंग

27 साल की वर्षा परमार की ज़िला कच्छ, गुजरात के रापर पुलिस थाने में नई पोस्टिंग हुई है. वर्षा के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए है । जिससे हर कोई पुलिस महकमे के साथ साथ इस पुलिसवाली की तारीफ कर रहा है।  4 लोगो के परिवार में वर्षा परमार अकेली कमाने वाली है । 2019 में उनका सिलेक्शन हुआ और 2021 में उन्हें पोस्टिंग मिली ।

बेहोश महिला देखकर उठाया कंधे पर

- Advertisement -

महिला कॉन्स्टेबल वर्षा परमार की ड्यूटी कथा स्थल के पास लगी थी।  जैसे ही वर्षा को सूचना मिली कि एक 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला गर्मी की वजह से बेहोश हो गई है तो वो तुरंत मदद करने पहुंची । वर्षा ने किसी का इन्तेजार न करते हुए महिला को कंधे पर बिठाया और पैदल ही 5 किमी के लिए लेकर चली।  और महिला को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। 

फ़ोटो वायरल हुए तो अधिकारियों ने पुरस्कृत करने को कहा है बुजुर्ग महिला को कंधे पर के जाते हुए वर्षा परमार की फ़ोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।  जिसके बाद मामला अधिकारियों तक पहुंचा । सीनियर अधिकारियों ने महिला पुलिसकर्मी को पुरस्कृत करने की सिफारिश की है।

मशहूर होने के लिये नही इंसानियत का फर्ज निभाया

वर्षा परमार के अनुसार , ‘उन्होंने जो किया इंसानियत के नाते किया. उनका मकसद मशहूर बनना नही था। उन्हें लगा कि इन परिस्थितियों में बुजुर्ग महिला को मदद की जरूरत है । ऐसे में वहां गाड़ी मिलने की संभावना कम थी ।

गुजरात के होम मिनिस्टर ने भी ट्वीट कर सराहा

- Advertisement -

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सिंघवी ने भी ट्वीट पर खाकी वर्दी की मानवता का जिक्र करते हुए ट्वीट किया है ।उन्होंने वर्षा परमार के इस मानवीय प्रयास की सराहना की है ।

वर्षा परमार जैसी महिला कांस्टेबल अन्य के लिए भी प्रेरणा है जो विषम परिस्थितियों में अपने हौसले से हर मुश्किल को पार कर जाती है और असहाय एवं लाचारों की मदद करती है

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular