Wednesday, May 18, 2022

कोटक बैंक के कर्मचारी से अभद्रता के बाद भारतपे के एमडी अशनीर ग्रोवर ने ली लंबी छुट्टी

- Advertisement -

फिनटेक कंपनी भारतपे और कोटक महिंद्रा बैंक के बीच बढ़ते विवाद के बाद कंपनी के एमडी अशनीर ग्रोवर ने लंबी छुट्टी पर जाने का फैसला किया है।

बुधवार को कंपनी की तरफ से जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक, अशनीर ग्रोवर ने अपनी इच्छा से छुट्टी ले ली है। वे मार्च के आखिर तक छुट्टी पर ही रहेंगे।

- Advertisement -

कंपनी तरफ से कहा गया है कि “फिलहाल बोर्ड ने अशनीर के फैसले को स्वीकार कर लिया है और यह कंपनी, हमारे कर्मचारियों और निवेशकों के हित में है। साथ ही यह उन लाखों कारोबारियों के हित में भी है जिन्हें हम हर दिन मदद करते हैं।” वहीं, अशनीर की गैरमौजूदगी में कंपनी के कामकाज की पूरी जिम्मेदारी सुशील समीर पर होगी। इस वक्त सुशील भारतपे में सीईओ के पद पर कार्यरत हैं।

कर्माचारी संग अभद्रता का लगा आरोप, रिकॉर्डिंग वायरल

बता दें, अशनीर ग्रोवर के इस फैसले को कोटक ग्रुप के स्टाफ के साथ की गई अभद्रता के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, हाल ही में एक कॉल रिकॉर्डिंग वायरल हुई थी जिसमें एक पुरुष और महिला कोटक ग्रुप के एंप्लाई के साथ फोन पर गाली गलौज कर रहे थे। कोटक ग्रुप की तरफ से दावा किया गया था कि इस कॉल रिकॉर्डिंग में अभद्रता करने वाले लोग कोई और नहीं भारत पे के सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी थी।

- Advertisement -

कोटक ग्रुप ने इस मामले में कहा है कि वे अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

नायका के IPO में गड़बड़ी को लेकर छिड़ा विवाद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विवाद की शुरुआत कुछ दिनों पहले हुई थी। भारतपे के सह संस्थापक और उनकी पत्नी ने कोटक बैंक पर ऑनलाइन शॉपिंग ऐप नायका के आईपीओ के शेयर्स में फाइनेंस और एलोकेशन सुरक्षित रखने में असफल होने का आरोप लगाया था। जिसके लिए कंपनी ने बैंक पर 500 करोंड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।

इस दौरान भारतपे के एमडी और कोटक ग्रुप के एंप्लाई के बीच फोन कॉल पर झड़प हो गई थी। इस बातचीत में अशनीर ग्रोवर ने उनके साथ अभद्रता की थी। बाद में यह कॉल रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसकी वजह से भारतपे के सह संस्थापक पर पद छोड़ने का दवाब बनने लगा।

 

 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular