Wednesday, May 18, 2022

एक्टर बनने से पहले पंकज त्रिपाठी करते थे पंडिताई, दक्षिणा ने बदल दी जिंदगी

- Advertisement -

आज के समय में पंकज त्रिपाठी OTT के जाने माने सितारें बन चुके है. क्योंकि जिस से तरह सी उन्होंने मिर्जापुर में कालीन भाईया का रोल निभाया था. वो वाकई में काबिले तारीफ था. उनकी बेमिसाल एक्टिंग के दम पर मिर्जापुर के दूसरा सीजन भी हीट रहा और लोग मिर्जापुर के तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार कर है.

एक दिन पहले उन्हें ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न अवार्ड्स 2021’ में ‘डायवर्सिटी इन सिनेमा’ की कैटेगरी में अवार्ड दिया गया है. इन्टरव्यू के दौरान पंकज त्रिपाठी ने बताया कि वो फिल्मों में आने से पहले पंडिताई करते थे. जिससे मिली दक्षिणा की बदौलत वो आज लोगों के दिलों पर राज कर रहे है

पंकज त्रिपाठी करते थे पंडिताई

- Advertisement -

इंडिया टूडे के एक कॉन्क्लेव के दौरान जब उनसे बॉलीवुड में आने के बारे में सवाल किया गया तब उन्होंने बताया की वो इस इंडस्ट्री में आने से पहले पंडिताई किया करते थे. यहाँ खास बात ये थी कि वो सिर्फ पहलवानों के लिए पंडिताई किया करते थे.

अपनी पंडिताई के बारे में बताते हुए पंकज त्रिपाठी ने कहा, वो बड़ा दिलचस्प किस्सा है । मैं कर्मकांड की कुछ ही गतिविधियों में गया था. वहां एक बुजुर्ग महिला थीं, जिनके 6 दामाद थे। यहाँ खास बात ये थी कि वो सारे सिनेमा हॉल में काम करते थे । तो मैंने पूजा पाठ सारा करवा दिया था और जब मैं निकलने को हुआ. तब मैंने कहा कि दक्षिणा दीजिए, पंडित जी जा रहे हैं. उस दिन मेरे गांव में कोई पंडित नहीं था. तो जब वो लोग आए थे तो उन्हें बताया गया था कि पंडित जी नहीं है. उस समय किसी ने मुझे बोला था. तुम खुद ही जाकर पूजा करवा दों.’

दक्षिणा ने बदल दी जिंदगी

पंकज त्रिपाठी के मुताबिक़ उनका पहला प्रोफेशन यही था और इसी काम से मिली दक्षिणा ने उनकी जिंदगी बदल दीं. इसी पंडिताई की बदौलत वो फिल्मों में आये थे.

- Advertisement -

अपने पंडिताई के किस्से को सुनाते हुए उन्होंने आगे कहा कि ‘जब मैं जाने लगा. तब मैंने उनसे दक्षिणा देने के लिए कहा. उस वक्त 10वीं क्लास में था तो 14-15 साल की उम्र रही होगी. पूजा करवाने वाले लंबे-चौड़े पहलवान थे. उन्होंने पूछा कि आपको दक्षिणा में क्या दें, आप तो नौजवान हैं. हम लोग गोपालगंज के तीन अलग-अलग सिनेमाघर के दरबान हैं. जनता टॉकीज, कृष्णा टॉकीज और श्याम चित्र मंदिर. आप दक्षिणा के बदले फ्री में मूवी देख सकते है.’ इसी वजह से वो फिल्में देखने लगे और एक्टिंग की तरफ उनका रुझान आ गया.

यह भी पढ़े :- बॉलीवुड के ये 6 सितारें कर चुके है 100 करोड़ से भी ऊपर की फिल्में

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular