Wednesday, May 18, 2022

अफगानिस्तान की रहने वाली अर्शी खान बोली ‘अफगानी पठान होने से डर लग रहा है’

- Advertisement -

मौजूदा हालतों में तालिबान ने अफगानिस्तान में अपनी सरकार बना ली है. बीते रविवार को तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में घुसपैठ कर वहां भी कब्जा कर लिया. अब अफगानिस्तान की डोर पूरी तरह तालिबान के हाथों में है. ऐसे में दुनिया भर के सेलिब्रिटी अफगानिस्तान के लिए अपनी चिंता व्यक्त कर रहे है. वही बिग बॉस फेम अर्शी खान भी अफगानिस्तान को लेकर चिंतित है. उनके डरने की वजह ये भी है कि वो एक अफगानी पठान है.

अफगानिस्तान में पैदा हुयी थी अर्शी खान

आपमें से बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बिग बॉस में नजर आ चुकी अर्शी खान अफगानिस्तान की रहने वाली है. मूल रूप से उनका जन्म अफगान में ही हुआ था. उनके जन्म के बाद उनका परिवार भारत आ गया था. हालांकि उनके कई रिलेटिव्स अफगान में ही रहते है.

में डरी हुई हूँ- अर्शी खान

- Advertisement -

अर्शी खान ने अफगान में तालिबान के कब्जे को लेकर कहा कि, ‘मैं अफगानिस्तान में ही पैदा हुई थी और बाद में, में अपने परिवार के साथ भारत आ गई थी. तालिबान का शासन लागू होने के बाद अब मुझे वहां की महिलाओं की चिंता हो रही है.’

आगे उन्होंने कहा, ‘मैं अफगानी पठान हूं. यह बात मुझे डराती है और मेरे रोंगटे खड़े कर देती है. मैं वहां की महिला नागरिकों के बारे में चिंतित हूं. मैं वहां पैदा हुई थी. मैं सोचती हूं कि अगर मैं भी उन महिलाओं में से एक होती तो इस बात पर मेरी डरकर चीखें निकल जाती है.

- Advertisement -

उन्होंने बताया, ‘मैं बहुत डरी हुई हूं जिस वजह से में अपना खाना भी ठीक से नहीं खा पा रही हूं. में और मेरा परिवार भगवान से उनकी मदद करने के लिए प्रार्थना कर रहा है. हमारे कुछ रिश्तेदार और दोस्त अभी भी वहां रहते हैं. यह एक बुरा समय है और हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में हम किसी चमत्कार के होने की इंतजार कर रहे हैं. जिससे सब कुछ ठीक हो जाए.’

तालिबान ने अच्छा नही किया

अर्शी खान ने कहा कि तालिबान ने देश मे अस्थिरता का माहौल पैदा करके अच्छा नही किया। आजादी सबसे पहले है । समाचारों और इंटरनेट पर जिस तरह की खबरे आ रही है वे हैरान करने वाली है। वहां पर अभी भी उनके रिश्तेदार रहते है जिनकी सुरक्षा को लेकर अर्शी खान चिंतिंत है।

रविवार को तालिबान ने किया काबुल पर कब्जा

बता दें रविवार के दिन तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर अफगान को पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लिया. जैसे ही तालिबान ने काबुल में घुसपैठ शुरू की वहां के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने वहां से निकल भागने में ही अपनी भलाई समझी. अब तालिबान पूरी तरह से अफगानिस्तान की गद्दी पर बैठ चुका है ।

यह भी पढ़े:- रिया चक्रवर्ती ने अफगानिस्तान में महिलाओं को लेकर विश्व के नेताओं से की ये अपील

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular