Wednesday, May 18, 2022

अपर्णा यादव और सीएम योगी के बीच है पुराना रिश्ता, उत्तराखंड से जुड़ा है कनेक्शन

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज़ कर दी हैं। हाल ही में चुनाव आयोग ने राज्य की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान कराने की घोषाणा की है। आयोग के इस फैसले के बाद पार्टियों में दल-बदल का सिलसिला शुरु हो गया है।

अपर्णा ने थामा भजापा का दामन

- Advertisement -

राज्य के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने बीजेपी के तीन मंत्रियों और तमाम विधायकों  को तोड़कर पार्टी को बड़ा झटका दिया था। जिसके बाद प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने अखिलेश यादव के भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव को अपने खेमे में शामिल करके सपा पर पलटवार किया।

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने बुधवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

सपा सुप्रीमो पर साधा निशाना

- Advertisement -

इस दौरान उन्होंने सपा शासन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि  “सपा के शासन में गुंडागर्दी को इतना तवज्जो दिया जाता है कि बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थी। शाम होते ही घरों के दरवाजे बंद हो जाते थे।”

वहीं, डिप्टी सीएम ने भी सपा सुप्रीमो पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि “प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अखिलेश जी असफल रहें हैं, साथ ही वह परिवार में भी असफल रहे हैं। इसी वजह से वह विधानसभा चुनाव लड़ने से भी बच रहे हैं।”

मालूम हो कि प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव ने साल 2017 में समाजवादी पार्टी के टिकट से लखनऊ कैंट सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। हालांकि, बीजेपी की रीता बहुगुणा ने उन्हें करारी शिकस्त दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपर्णा की इस हार ने पार्टी में उनकी वैल्यू कम कर दी। हालांकि, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव हमेशा अपनी बहू के सपोर्ट में वोट मांगते नज़र आए।

अपर्णा ने की पीएम की तारीफ

अपर्णा यादव को कई बार प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान की तारीफ करते देखा गया, जिसपर पार्टी के भीतर बहुत बार उनकी आलोचना भी हुई। वहीं, एक बार प्रधानमंत्री किसी शादी में पहुंचे थे। इस दौरान अपर्णा यादव भी वहीं मौजूद थीं। उन्होंने पीएम से मुलाकात की और उनके साथ तस्वीरें भी खिचाईं जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया गया था।

सीएम योगी का अपर्णा से पुराना संबंध

गौरतलब है, सीएम योगी आदित्यनाथ और अपर्णा यादव के संबंधों को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों का पहले से कोई रिश्ता है।

बता दें, सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह अपर्णा यादव का परिवार भी उत्तराखंड का ही रहने वाला है। सीएम योगी का असली नाम अजय बिष्ट है जबकि अपर्णा यादव का नाम भी अपर्णा बिष्ट है। दोनों ही गोरखनाथ मठ के अनुयायी हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular