tseries vs pewdiepie टी सीरीज

भारत क्या तुम हारोगे ? इट्स पर्सनल नाउ !

#भारत_क्या_तुम_हारोगे

साल भर हुये जब विवाद हुआ था पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर। एक बड़ा समूह ऐसी-ऐसी थ्योरी लेकर आया मानो कलाकार इंसान नहीं हैं, बल्कि दिव्य प्रकाश पुंज जैसी कोइ चीज हैं, जिनसे सिर्फ गाना और नृत्य निकलता है। उससे बाहर उनकी कोई सोच नहीं होती, जब पक्ष लेने की बात आयेगी तो वो अपने देश को छोड़कर मानवता की ही बात करेंगे।

खैर इस देश में आकर कमाने वालों के मुँह से शर्ली हेब्दो के बारे में कुछ दिव्य शब्द गिर गये, पर मुम्बई हमले या कश्मीर में लगातार पाकिस्तान की आतंकवादी गतिविधियों पर मुँह में लकवा मार गया। यानी कलाकार कलाकार नहीं था सिर्फ, वह पाकिस्तानी नागरिक पहले था जिसे अपने देश का सोचना था।

कलाकार भी जलन, द्वेष, प्रेम, गुस्सा आदि भवनाओं से परे नहीं होते, क्योंकि होते तो इंसान ही हैं।

पिछले दो महीनों से ऐसे ही कला और संस्कृति की युध्द छिड़ी हुयी है यूट्यूब पर जिसमें भारत को गालियाँ दी जा रही है। युध्द में जानने लायक बात इतनी है :-

1. इसकी शुरुआत की यूट्यूब की सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर रखने वाला युट्यूबर PewDiePie ने। पहले उसने एकता कपूर के सीरयल के मजाक उड़ाया। कोई बात नहीं हम भी उड़ाते हैं। पर फिर वह डर, जलन, कुढ़न में चल गया क्योंकि भारत की टी-सीरीज T Series के सब्सक्राइबर की संख्या उसके सब्सक्राइबर से ज्यादा हो गयी।

2. इसके बाद यह अपने हर वीडियो में T Series  को गरियाने लगा। फिर उसने पूरे भारत को गाली देना शुरू कर दिया। गाने के बोल की लच्छेदार अंग्रेजी में कहता है –
T Series तुम अपनी माँ के पास जाकर रोओगे।
भारत तुम हारोगे।
भारतीय भाषा ऐसी ही मानो कोई mumble rap कर रहा हो।
T Series एक bitch के अलावा कुछ नहीं है।
तुम भारतीयो की जनसँख्या एक अरब से ज्यादा है पर मेरे पास नौ साल के बच्चो की आर्मी है इसीलिये control your defecation.

पूरे गाने में भारत की छवि यह बनायी गयी है कि भारतीय bobs और vegans यानी मजाकिया भाषा में बस स्तन और योनि के अलावा कुछ नहीं जानते।

3. फिर पूरे पश्चिम के युट्यूबर्स उसके समर्थन में कूद पड़े। जॉनी सिंस जैसा पोर्नस्टार भी वीडियो बना रहा है ” भारत तुम हारोगे।”
H3H3 Production चैनेल है जिसके युट्यूबर की exact भाषा यह है, ” इन मादर** की जनसंख्या 1.4 अरब है।” फिर वह इस देश के बारे में तमाम अनाप-शनाप बात करता है।

4. टी-सीरीज की हर वीडियो के कमेंट सेक्शन में उसे और हमें ट्रोल किया जा रहा है। अभी 17 घण्टे पहले नीति मोहन ने T Series एक गाना गाया जोकि इस Pewdiepie के किसी भी वीडियो से बेहतर ही होगा, पर वहाँ भी ज्यादातर कमेंट में इसके चमचो की गालियाँ हैं। यानी भारत का चैनल नम्बर वन ना बने इसके लिये तमाम पश्चिमी कलाकार, युट्यूबर्स और लोग कुत्तो की तरह एक जगह जमा होकर भौंक रहे हैं। मजेदार बात यह है कि T- series ने एक बार भी कोई रिस्पॉन्स ही नहीं दिया इस टुच्ची हरकत का।

पर पूरी दुनिया में यूट्यूब का प्रयोग करने वाले लोग इस लड़ाई पर नजर रखे हुये है। हर दिन सब्सक्राइबर की गिनती हो रही है कि किसके पास ज्यादा है। T series का बीच में ज्यादा हुआ था तो उधर के हर लोकप्रिय युट्यूबर ने एड़ी-चोटी की जोर लगा दी और PewDiePie का ऐसा प्रचार प्रसार शुरू किया मानो अमेरिका के राष्ट्रपति पद के कैंडिडेट का प्रचार हो।

टी सीरीज के फाउंडर स्व गुलशन कुमार

यह पश्चिम का एक डर है भारतीय नेट यूजर्स को लेकर। क्योंकि हम चीन के बाद दूसरी सबसे बड़ी जनसँख्या है ऑनलाइन दुनिया में भी। और चीन में इंटरनेट के प्रयोग पर काफी पाबंदियां है, वहाँ युट्यूब तक बैन है।

यानी इंटरनेट की सबसे ताकतवर जमात हैं भारतीय। हम जो देखना-सुनना पसंद करेंगे वहीं दुनिया में ट्रेंड करेगा। तो बस अब T-series के बहाने पूरे देश और यहाँ के नागरिकों को ही गालियों से नवाजा जा रहा है क्योंकि मीडिया, एंटरटेनमेंट, और सोशल मीडिया पर पश्चिम का एकक्षत्र राज अब खत्म हो रहा है।

तो कृप्या आप पांच सेकंड समय निकाले और T series को सब्सक्राइब करें। अपने परिवार और दोस्तों से भी करवाये। अब यहाँ जीतना है क्योंकि अब ये कला या यूट्यूब चैनल की बात नहीं है जब पूरी दुनिया “भारत तुम हारोगे” का नारा दे रही है। It’s personal now.

ये रहा लिंक , प्लीज सब्सक्राइब।

मेघा मैत्रेय

“https://www.youtube.com/user/tseries”

Comments

comments

मेघा मैत्रेय Author

मेघा मैत्रेय हरियाणा से है और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है ! राजनीति , समाज और नारी शशक्तिकरण पर जोरदार तरीके से लिखने वाली मेघा स्टूडेंट है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *