जानिये क्यों इस खूबसूरत महिला का दुश्मन बना पूरा गाँव !! (फिल्म रिव्यू –  BHOURI )

बॉलीवुड में हर साल कुछ ही फिल्मे आती है जो लीक से हटकर बनने के साथ आपको अंदर तक झकझोर देती है । हालाकि कई बार ऐसी फिल्मे कब आती है और कब चली जाती है पता भी नहीं चल पाता लेकिन ऐसी फिल्मो का एक विशेष दर्शक वर्ग होता है जो महंगी मसाला फिल्मो के बावजूद ऐसी फिल्मो को पसंद करता है ! हम बात कर रहे है आज रिलीज़ हुई  ऐसी ही एक महिला केन्द्रित फिल्म – Bhouri “भूरी ” की , जो अपनी मजबूत कहानी की वजह से चर्चा में है ।

bhouri-movie
ये कहानी एक खूबसूरत ग्रामीण औरत भूरी (Bhouri)  की है जो अपनी खूबसूरती की वजह से पूरे गाँव के बूढ़े , जवान से लेकर अधिकारियों तक की नजर में है ! जिसे हर दूसरा व्यक्ति पाना चाहता है , भोगना चाहता है ! ये कहानी है उस महिला के दर्दनाक अतीत की , जिसमे उसके साथ हुई दुर्घटनाओ को उसका नसीब मानकर मनहूस करार दे दिया जाता है।  ये देश के अनेको गाँवों में प्रचलित प्रथाओं की कहानी है ! यकीन मानिए आज भी यदि आप तलाशेंगे तो आपको भूरी जैसी अनेको औरते मिलेंगी  जिनके साथ समाज ने न्याय नहीं किया , जिनका दोषी ये समाज है , आप है और हम है !13076917_711313412305115_6202705122493772622_n

कहानी –  फिल्म Bhouri एक २४ साल की खूबसूरत लड़की की कहानी है जिसके तीन पति मर चुके है और उसकी शादी एक 54 साल के आदमी से कर दी गयी है।  अब पूरा गाँव उसे मनहूस मानता है लेकिन साथ ही उस पर गन्दी नजर भी रखता है ! अब सभी मानते है कि उसके नए पति की भी जल्दी ही मौत हो जाएगी क्युकि भूरी मनहूस है।  गाँव के सरपंच से लेकर , पुलिस और दबंग तक हर आदमी उसके पति धनवा पर दवाब बनाते है ताकि वो उसे छोड़ दे और वे उसे हासिल कर सके । अपनी पत्नी से प्यार करने वाला धनवा पूरी कोशिस करता है कि उसे बचा ले लेकिन वो भी बीमार पड जाता है।  आखिर में भूरी एक निर्णय लेती है और अपनी बोली लगाती है ! इससे ज्यादा फिल्म के बारे में बताना फिल्म के साथ न्याय नहीं होगा । भूरी Bhouri की आगे की कहानी के लिए फिल्म देखनी होगी ।

फिल्म Bhouri  के निर्देशक जसबीर भाटी कहते है कि – महिला शशक्तिकरण मेरे लिए सिर्फ सोशल मीडिया का स्टेटस भर नहीं है बल्कि एक फिल्म निर्देशक के तौर पर उनकी जिम्मेदारी भी है ।
फिल्म में थिएटर के मंझे हुए कलाकार रघुबीर यादव भूरी के पति धनवा के रोल में है, वहीँ भूरी (Bhouri )का शसक्त रोल माशा पौर ने निभाया है ! इनके अलावा फिल्म में शक्ति कपूर , आदित्य पंचोली , मोहन जोशी , और मुकेश तिवारी आदि भी है।
फिल्म का ट्रेलर यहाँ देखे !-

Comments

comments

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *